Sunday, September 25, 2022
Homeकैरियरanganwadi वर्कर और हेल्पर की इस राज्‍य में निकली है भर्ती, जल्‍दी...

anganwadi वर्कर और हेल्पर की इस राज्‍य में निकली है भर्ती, जल्‍दी करें आवेदन

नई दिल्ली, सीएनए। कर्नाटक सरकार ने महिला एवं बाल विकास विभाग में आंगनवाड़ी (anganwadi) वर्कर और हेल्‍पर पदों पर वेंकेसी (Venkacy) लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर जाना होगा।

आवेदन बेवसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 24 दिसंबर 2020 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। विभाग द्वारा रामनागरा, मैसूर, बेंगलूरू अर्बन, कोलार और उत्तर कन्नड़ में कुल 798 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

इन जिलों में है इतने पद- मैसूर – 160 पद, बेंगलूरू अर्बन – 264 पद, रामनागरा – 153 पद, कोलार – 221 पद, उत्तर कन्नड़ – विभिन्न

कौन उम्‍मीदवार कर सकता है इन पदों के लिए आवेदन?

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं/8वीं उत्तीर्ण या समकक्ष होना चाहिए । उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए विज्ञापन देखें।

इसें भी पढ़े : बंदर के हमले का डर इतना की घर से निकलने से डरते है लोग

इन पदों के लिए कैसे करें आवेदन?

इन पदों पर के लिए उम्‍मीदवार को कर्नाटक आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल, anganwadirecruit.kar.nic.in पर विजिट करना होगा। उसके बार होम पेज पर ही दिये गये सेक्शन में जिस जिले के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसका चुनाव करना होगा।

इसके बाद उम्मीदवार निर्धारित कर्नाटक आंगनवाड़ी (anganwadi) भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के अनुसार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन से पूर्व उम्मीदवारों को होम पेज पर ही दिये गये विभिन्न जिलों की रिक्तयों से सम्बन्धित नोटफिकेशन को पूरी तरह से पढ़ लेना चाहिए।

बताते चले कि पूरे देश में लाकडाउन हाने से किसी भी राज्‍य में सरकारी विभागाेंं में भर्ती न हाेेने से सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवा मायूस थे। लेकिन अब उन्‍हें मायू होने की क्कवि‍भिन्‍न राज्‍यों ने अपने अपने राज्‍याें में भर्ती प्रक्रिया को उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे है।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline