Thursday, February 22, 2024
Homeराज्‍यों की खबरेंउत्‍तर प्रदेशयोगी सरकार ने बढ़ाया Corona curfew, 6 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

योगी सरकार ने बढ़ाया Corona curfew, 6 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

लखनऊ, सीएनए। देश में काेरोना बहुत तेजी से पांव पसार रहा है देश कई राज्‍याें में काेरोना से भयावह स्थिति पैदा हो गई है इससे यूपी भी अछूता नहीं है। इसी को देखते हुए  यूपी सरकार ने वीकेंड पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि सरकार ने पिछले शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लागू किए गए कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) को सोमवार को दो और दिनों के लिए बढ़ा दिया है। अब यह कर्फ्यू छह मई सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है।

लगातार बढ़ रहे हैं केस

कोरोना केस को लेकर यूपी में हर दिन उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कभी मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है तो कभी पॉजिटिव की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बीच-बीच में कोरोना केसों में गिरावट भी दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रविवार को पिछले दो दिनों के मुकाबले कोरोना केस में मामूली राहत देखने को मिली है। 24 घंटे में प्रदेश के अंदर 30,983 नये मरीज पाए गये।

इसे भी पढ़े- कोरोना से एक दिन में 3293 मौते, देश के 150 जिलों में लग सकता है Full lockdown

वहीं 290 संक्रमितों की मौत हुई है। अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 290 संक्रमितों की मौत हो गई और अब तक कुल 13,162 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 30,983 नए मरीज पाए जाने के बाद अब तक कुल मामलों की संख्या 13,13,361 हो गई है।

उन्होंने बताया कि यूपी में मिले 30,983 संक्रमितों की तुलना में पिछले 24 घंटे में 36,650 संक्रमित संक्रमण से उबरे हैं। उन्होंने बताया कि अब तक 10,04,447 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में इलाज कराने वालें मरीजों की संख्या कम हुई है और इस समय कुल 2,95,752 मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को प्रदेश में इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या 3,01,833 थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments