Thursday, February 22, 2024
Homeराज्‍यों की खबरेंउत्‍तर प्रदेशUP MLC Election: चार सीटों पर बीजेपी की जीत, सपा का नहीं...

UP MLC Election: चार सीटों पर बीजेपी की जीत, सपा का नहीं खुला खाता

लखनऊ, सीएनए। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद खंड स्नातक (UP MLC Election) की तीन और शिक्षक कोटे की दो सीटों पर 30 जनवरी को हुए मतदान के बाद गुरुवार से जारी काउंटिंग अब अपने अंतिम चरण में है।

अब तक आए रुझान और परिणाम में बीजेपी चार सीट जीत चुकी है, जबकि एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बनाई है। बीजेपी ने बरेली-मुरादाबाद सीट पर हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार कब्ज़ा जमाया। बीजेपी के जयपाल सिंह व्यस्त निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

उन्नाव-कानपुर स्नातक एमएलसी सीट (UP MLC Election) से बीजेपी के अरुण पाठक को जीत मिली है। वहीं झांसी-इलाहाबाद शिक्षक एमएलसी सीट पर बीजेपी प्रत्याशी बाबूलाल तिवारी को निर्वाचित घोषित किया गया है।

गोरखपुर- फैजाबाद स्नातक एमएलसी सीट पर बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र सिंह विजयी घोषित किए गए हैं। कानपुर शिक्षक खंड एमएलसी चुनाव में निर्दलीय राज बहादुर सिंह चंदेल अपने निकटतम प्रतिद्वंदियों से आगे चल रहे हैं।

12 फ़रवरी को खत्म हो रहा पांच सदस्यों का कार्यकाल

बता दें कि यूपी विधानपरिषद में स्नातक और शिक्षक कोटे से चयनित पांच सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो रहा है। जिसके लिए 30 जनवरी को मतदान हुए थे। 100 सदस्यीय विधानपरिषद में मौजूदा समय में बीजेपी के 81 सदस्य हैं, जबकि सपा के 9 सदस्य हैं। विधान परिषद में विपक्ष की कुर्सी बचाने के लिए सपा को एक साइट की जरूरत है।

इसे भी पढ़े-होलाष्टक 10 मार्च से, जानें क्यों नहीं किए जाते Holashtak में शुभ कार्य

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments