Thursday, February 22, 2024
Homeराज्‍यों की खबरेंउत्‍तर प्रदेशतीन तलाक पीड़ित महिलाओं को यूपी सरकार देंगी इतने रुपये

तीन तलाक पीड़ित महिलाओं को यूपी सरकार देंगी इतने रुपये

लखनऊ, सीएनए। जी, हां आप ने सही पढ़ा यूपी की योगी सरकार ने तीन तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए एक कल्‍याणकारी योजना पर काम कर रही है। इस योजना में तीन तलाक (Triple Talaq) पीड़ित महिलाओं को 6 हजार रुपये की सलाना मदद की जाएगी।

वहीं पिछले साल सीएम योगी ने तीन तलाक पीड़िताओं को 500 रुपये की मदद देने की घोषणा की थी। इसके अलावा प्रदेश सरकार जल्द ही कैबिनेट प्रस्ताव भी लाएगी, जिसमें तीन तलाक मामले में एफआईआर और फैमिली कोर्ट में विचाराधीन मामलों में भी मदद मिलेगी। बता दें कि यूपी में 7000 महिलाएं तीन तलाक से हैं पीड़ित हैं।

इसे भी पढ़ें: मजदूर के घर जन्मा तीन पैरों वाला बच्चा, देखने को उमड़ी भीड़

इसके अलावा योगी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के लिए एक और बड़ा फैसला किया है। राज्य में अब तीन तलाक से प्रभावित अल्पसंख्यक महिलाओं को वक्फ संपत्तियों से जोड़ा जाएगा। राज्य सरकार ने इसे लेकर अल्पसंख्यक कल्याण निदेशालय को 20 अक्टूबर तक कार्ययोजना बनाकर भेजने को कहा है।

बता दें कि तीन तलाक कानून को अस्तित्व में आए एक अगस्त को एक साल हो गया हैं। ऐसे में पिछले एक साल के दौरान ‘तीन तलाक’ या ‘तिलाके बिद्दत’ की घटनाओं में 82 प्रतिशत से ज्यादा की कमी आई है, और जहां कही ऐसी घटना हुई. वहां कानून ने अपना काम किया है।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments