14.8 C
Nainital
Saturday, June 12, 2021

एक साथ दुनिया में आए जुड़वा भाई (Twin brothers) और साथ ही चले गए दोनों

मेरठ (City News Alert)। एक साथ दुनिया में आए और साथ ही चले गए दोनों जी, हां यह मामला मेरठ का है जहां कोरोना संक्रमण से दो जुड़वा भाईयों (Twin brothers) की मौत गई है।

कोरोना से किसी का सुहाग उजड़ गया तो किसी की गोद सूनी हो गई है। इस बीच मेरठ से भी एक दुखद खबर सामने आई है। यहां दो जुड़वा भाईयों (Twin brothers) की कोरोना संक्रमण से मौत गई है।

हैरानी की बात ये है कि दोनों भाई एक साथ इस दुनिया में आए और एक साथ ही इस दुनिया से चल गए। दोनों की मौत में भी चंद घंटों का ही फासला रहा। जिसने भी मेरठ के ग्रेगोरी परिवार की कहानी सुनी उसकी आँखे नम हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों भाई हैदराबाद में इंजीनियर थे।

दाेनों मेरठ में ही माता-पिता के पास आए हुए थे

लॉकडाउन की वजह से दाेनों मेरठ में ही माता-पिता के पास आए हुए थे। 24 अप्रैल को इन दोनों भाइयों को कोरोना संक्रमण हुआ और पिछले सप्ताह दोनों की मौत हो गई। हालांकि इनकी मौत की खबर मीडिया में सोमवार को सामने आई है।

मामले में जानकारी देते हुए जुड़वा भाइयों (Twin brothers) के पिता ग्रेगोरी रेमंड राफेल ने बताया कि दोनों भाइयों का जन्म 13 अप्रैल 1997 को हुआ था। दोनों एक साथ ही धरती पर आए थे। दोनों के जन्म में कुछ मिनटों का अंतर था। इनमें बड़े भाई का नाम जुड़वा जोफ्रेड वर्गीस ग्रेगोरी और छोटे भाई का नाम रालफ्रेड जॉर्ज ग्रेगोरी था।

इसे भी पढ़े- बिल गेट्स अपनी पत्‍नी मेलिंडा से लेंगे तलाक, कहा- अब एक साथ नहीं चल सकते

पिता के अनुसार दोनों जो भी करते थे एक साथ ही करते थे। एक साथ खाना‚ एक साथ उठना‚ एक साथ पीना यहां तक कि कपड़े और दोनों की पसंद भी बिल्कुल एक सी ही थी। बचपन में दोनाें हरकतें भी एक सी ही थी। इसलिए दोनों ने नौकरी भी एक ही चुनी। ग्रेगोरी रेमंड राफेल ने बताया कि 24 अप्रैल को बड़े भाई को संक्रमण हुआ ।

अस्पताल में बड़े भाई जोफ्रेड की मौत हो गई

अस्पताल में 13 मई को बड़े भाई जोफ्रेड की मौत हो गई। जिस पर पिता ने ग्रेगोरी रेमंड राफेल ने बताया कि मैंने अपनी पत्नी को बताया कि रालफ्रेड भी अब घर नहीं लौटेगा। इस बीच उसने बड़े भाई जोफ्रेड की तबियत के बारे में पूछा तो हम लोगों ने उससे झूठ बोला कि उसे दिल्ली के अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ रहा है, लेकिन शायद वो जानता था कि मां झूठ बोल रही है।

भाई की मौत से दुखी 14 मई की अल सुबह रालफ्रेड ने भी दम तोड़ दिया। दोनों बच्चों की एक साथ मौत के बाद ग्रेगोरी परिवार भी पूरी तरह से उजड़ चुका है। मां की आँखों में अपने दोनों बच्चों के बचपन की अटखेलियां करती हुई तस्वीरें तैर रही हैं और आंसू रूकने का नाम नही ले रहे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

लेटेस्‍ट