21.8 C
Nainital
Sunday, May 9, 2021

spot_img

इस राज्‍य में लग सकता है 21 दिनों का lockdown

मुंबई, सीएनए। जी, हां आप ने सही पढ़ा महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से निपटने को लेकर हुई बैठक में लॉकडाउन (lockdown) को लेकर सहमति बनती दिख रही है। ऐसे में लॉकडाउन लगना तय माना जा रहा है, लेकिन यह कब से कब तक लगेगा, इस पर फैसला नहीं हुआ है।

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई मीटिंग के बाद कहा कि सभी लोग लॉकडाउन (lockdown) लगाने के पक्ष में थे। असलम शेख ने कहा कि मीटिंग में हर किसी की राय थी कि लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए।

इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल और नियमों को लेकर बातचीत नहीं हो पाई है। अब एक बार फिर से कल मीटिंग होगी, जिसमें (lockdown) पर फैसला लिया जाएगा। वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन लागू किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े- Night Curfew के दौरान जाने क्‍या रहेगा खुला क्‍या रहेगा बंद

असलम शेख ने कहा कि मीटिंग में कुछ लोगों की राय थी कि 2 सप्ताह का लॉकडाउन राज्य में लगाया जाना चाहिए। वहीं कुछ लोगों की राय थी कि सूबे में 3 सप्ताह तक का लॉकडाउन (lockdown) होना चाहिए। लेकिन अभी सहमति नहीं बन सकी है और कल एक बार फिर से मीटिंग के बाद फैसला होगा।

कैबिनेट की मीटिंग से पहले सीएम उद्धव ठाकरे ने टास्क फोर्स के साथ मीटिंग की और हालात का जायजा लिया था। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई इस मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी शामिल थे। इसके अलावा टास्क फोर्स के चीफ डॉ. संजय ओक ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

आज महाराष्ट्र में मिले 63,294 नए कोरोना केस

इस बीच बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 63,294 नए केस सामने आए हैं, जबकि 349 लोगों की मौत हुई है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 5,65,587 एक्टिव केस हैं। अब तक प्रदेश में कोरोना से 57,987 लोगों की मौत हो चुकी है।

यदि शहरों के अनुसार बात करें तो फिलहाल मुंबई में 91,100 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा पुणे में 1,09,590 एक्टिव केस हैं। यह आंकड़ा देश के किसी भी शहर के मुकाबले अधिक है। पुणे संभवत: देश का पहला ऐसा शहर बन गया है, जहां कोरोना संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस एक वक्त में मौजूद हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

लेटेस्‍ट