Tuesday, November 29, 2022
Homeराज्‍यों की खबरेंउत्‍तर प्रदेशपूज्य ट्रस्ट के कार्यकता जगह-जगह जरूरतमंदो में बाट रहे कपड़े

पूज्य ट्रस्ट के कार्यकता जगह-जगह जरूरतमंदो में बाट रहे कपड़े

सामाजिक कार्यो को करने में अग्रणी पूज्य ट्रस्ट के कार्यकर्ता जनपद देवरिया में विभिन्न स्थानों पर जरूरत मंदो में उनकी आवश्यकता के अनुसार कपड़े बाट रहे है।

वैसे तो विभिन्न सामाजिक संगठन और सरकार भी जरूरतमंदों में कपड़े, कंबल आदि बांट रही है ,मगर पूज्य ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं का अंदाज बहुत ही अनोखा है ।

सड़कों को घूम कर जरूरमंंदो की करते है मदद

पूज्य ट्रस्ट के कार्यकर्ता सबसे पहले सड़कों पर घूम कर ऐसे लोगों को चिन्हित करते हैं जिन्हें वास्तव में कपड़ों की आवश्यकता है, फिर उनकी एक सूची बनाकर उनकी आवश्यकता के अनुसार कपड़ों को एकत्र करके उनमें बांटते हैं ।

इस प्रकार की विशेष कार्य शैली के बारे में पूछे जाने पर वह कहते हैं कि कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है कि जब हमेशा गरीब दिखने वाले कुछ लोगो को उनकी आवश्यकता से ज्यादा कपड़े व अन्य सामान मिल जाते हैं तो वह उन्हें बेच देते हैं ।

इसे भी पढ़े-सड़क पर जीवन यापन करने वाले बच्चों के साथ से सोसाइटी में मनाया गणतंत्र दिवस

ऐसी दशा में वास्तविक जरूरतमंदों तक जरूरत का सामान नहीं पहुंच पाता है। इसलिए हम लोग सबसे पहले ऐसे जरूरतमंद लोगों की लिस्ट बनाते हैं और उनमें यह अंकित किया जाता है कि उन्हें किस चीज की आवश्यकता है, फिर एक निर्धारित समय पर लोगों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार सामान पहुंचा दिया जाता है।

इन सभी कार्यों को सुचारू रूप से करने में रवि गुप्ता, आशीष रौनिहार, अनिल तिवारी, गिरजेश श्रीवास्तव, अतुल बरनवाल, प्रेम गुप्ता ,नितेश कुमार चौधरी, अवध किशोर, लक्ष्मी नारायण जयसवाल, मनीष कुमार गुप्ता, नीरज श्रीवास्तव, वशिष्ठ दुबे, एमआर शर्मा आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहता है।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline