10.7 C
Nainital
Thursday, April 22, 2021

spot_img

Basti से एसटीएफ ने पीएफआई के सदस्‍य को किया गिरफतार

Basti, सीएनए। उत्‍तर प्रदेश के बस्‍ती से पीएफआई (PFI) के सदस्‍य व आतंकियों से सांठ-गांठ के आरोप में यूपी एसटीफ ने बस्ती जिले (Basti) के शोहरतगढ़ कस्बा निवासी राशिद अहमद को गिरफ्तार किया है। 

जिसकी पुष्टि एसपी हेमराज मीणा ने की उन्‍होंने कहा कि आरोपी से पूछताछ के बाद जल्द ही पूरी जानकारी सामने रखी जाएगी। यूपी एसटीएफ (UP STF) ने उसके पास से संदिग्ध सीडी और कई दस्तावेज बरामद किए हैं।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। एसपी हेमराज मीणा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी से पूछताछ के बाद जल्द ही पूरी जानकारी सामने रखी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी एसटीएफ की टीम ने बस्ती जिले (Basti District) के शोहरतगढ़ कस्बा निवासी राशिद अहमद को बस्ती रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है।

राशिद अहमद का पीएफआई से कनेक्शन सामने आया है। उसके पास से आतंकी ट्रेनिंग की संदिग्ध सीडी तथा डॉक्यूमेंट मिले हैं, जिनकी जांच की जा रही है। राशिद अहमद पर आतंकियों की मदद करने और उन्हें संवेदनशील जानकारियां मुहैया कराने का आरोप है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़े-anganwadi वर्कर और हेल्पर की इस राज्‍य में निकली है भर्ती, जल्‍दी करें आवेदन

पुलिस का कहना है कि विस्तृत पूछताछ के बाद बाकी की जानकारियां साझा की जाएंगी। बता दें कि पीएफआई यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एक चरमपंथी इस्लामी संगठन है। यह अपने को पिछड़ों और अल्‍पसंख्‍यकों के अधिकार में आवाज उठाने वाला संगठन बताता हैं। इसका गठन साल 2006 में किया गया था।

इस संगठन की जड़े केरल के कालीकट में है, लेकिन अब इसका विस्तार तमाम राज्यों में हो चुका है। इस संगठन पर हमेशा देशविरोधी गतिविधियों में सक्रिय रहने का आरोप लगता रहा है। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

7,500FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

लेटेस्‍ट