10.7 C
Nainital
Thursday, April 22, 2021

spot_img

JiJa को दिल दे बैठी साली, शादी पर अड़ी

मुरादाबाद, सीएनए। फ‍िल्‍मों में तो अक्‍सर ऐसा देखने को मिलता है की साली अपने जीजा (JiJa) पर ही फ‍िदा हो जाती है और जीजा से ही शादी करने के लिए अड़ जाती है जो पूरे परिवार के परेशानी बन जाता है।

ऐसा ही एक मामला मुरादाबाद में देखने को मिला जीजा (JiJa) के प्यार में एक साली इस कदर पागल हो गई क‍ि उसने बहनी बहन के वैवाह‍िक जीवन में ही आग लगा दी। उसके घरवाले भी उसकी हरकतों से परेशान हैं। युवती ने पिता को देख पुलिस को बुला लिया।

थाने में पिता से मुखातिब युवती ने दो टूक कहा कि बड़ी बहन का घर टूटने का उसे कोई मलाल नहीं, वह अपनी मांग में जीजा के नाम का ही स‍िंदूर डालेगी। इसके अतिरिक्त उसे कुछ और मंजूर नहीं है। बागी बेटी ने पिता को उल्टे पांव थाने से घर लौटने पर मजबूर कर दिया।

इसे भी पढ़े- 62 साल के सांसद (MP) ने 14 साल की बच्ची से की शादी !

युवती और उसके जीजा (JiJa) की इश्किया कहानी महानगर की सुर्ख़ियों में है। मझोला थाना क्षेत्र में लाइनपार रहने वाली एक युवती का विवाह चार साल पहले अमरोहा के एक युवक के साथ हुआ। दंपती एक बच्चे के मां- बाप हैं। कुछ दिन पहले महिला के पैरों तले जमीन तब खिसक गई, जब पता चला कि वह जिसके नाम का सिंदूर सजा रही है, वह तो छोटी बहन पर लट्टू है।

पढ़ाई के बहाने वह JiJa संग प्यार की पींगे बढ़ाने लगी

महिला ने साली संग पति के नाजायज संबंध का विरोध किया तो इसका खामियाजा उसे ससुराल छोड़कर भुगतना पड़ा। मायके पहुंची महिला ने अपनी वेदना पिता को बताई। प्रकरण की गंभीरता भांप स्वजन उसकी छोटी बहन के हाथ पीले करने के प्रयास में जुट गए। इधर जीजा पर फिदा साली पाकबड़ा में किराए का कमरा लेकर रहने लगी। वहां युवती एक शिक्षण संस्थान में पढ़ती है। पढ़ाई के बहाने वह जीजा संग प्यार की पींगे बढ़ाने लगी।

उधर रिश्ते की तलाश में जुटे स्वजन एक-एक कर तीन युवकों की तस्वीर युवती के पास ले गए। युवती ने सिरे से तीनों तस्वीरें खारिज कर दीं। तब परिजनों को समझते देर नहीं लगा कि युवती के भीतर कोई दूसरा तूफान उमड़ रहा है। युवती का पिता बेटी के कमरे पर पहुंचा। उसने पुत्री से साथ घर चलने को कहा। पिता का प्रस्ताव सुनते ही युवती भड़क गई। उसने तत्काल यूपी 112 पर काल किया। पुलिस मौके पर गईं।

रिश्तों की उठापटक से पुलिस का सिर चकरा गया। दोनों थाने लाए गए। वहां पुलिस की मौजूदगी में पंचायत शुरू हुई। बड़ी बहन भी आ गई। हाथ जोड़ कर उसने छोटी बहन की मिन्नत की। कहा मेरा घर न तोड़ो। बख्श दो। कटीली मुस्कान के साथ बड़ी बहन का प्रतिवाद करते युवती ने कहा कि वह जीजा संग ही विवाह करेगी। विकल्प तुम्हें तलाशना होगा। युवती के दो टूक ने उसकी बड़ी बहन और पिता को झकझोर दिया। दोनों उदास चेहरे के साथ थाने से वापस लौट गए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

7,500FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

लेटेस्‍ट