Tuesday, November 29, 2022
Homeराज्‍यों की खबरेंउत्‍तर प्रदेशहर माह के पहले शुक्रवार को सरकार की नीतियों को लेकर धरना...

हर माह के पहले शुक्रवार को सरकार की नीतियों को लेकर धरना – प्रदर्शन करेगी समाजवादी शिक्षक सभा

गोरखपुर (city news alert)। इतिहास दोहराता है 25 – जून 1975 को प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा आपातकाल की घोषणा के बाद जयप्रकाश जी ने उसी दिन आंदोलन की घोषणा करते हुए ऐलान किया था कि जब तक प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का इस्तीफा नहीं हो जाता रोज धरना प्रदर्शन करेंगे।

इसी कड़ी में समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रोफेसर बी. पांडे के निर्देशानुसार आज 25- जून 2021 को समाजवादी शिक्षक सभा गोरखपुर ने निम्न मांगों को लेकर यह निर्णय लिया है कि प्रत्येक माह के पहले शुक्रवार को धरना प्रदर्शन व सरकार को घेरने का काम करेंगे।

प्रोफेसर बी. पांडे ने अपने संबोधन में कहा कि आज पूरे देश और प्रदेश में अघोषित आपातकाल लागू है ना तो नौजवानों को रोजगार है, ना ही स्वास्थ्य की सुविधाएं हैं लाखों की संख्या में कोविड-19 से लोगों की जान चली गई, किसानों के लिए कोई सुविधाएं नहीं है हजारों किसान आत्महत्या कर चुके हैं, पेट्रोल-डीजल में बेतहाशा वृद्धि के कारण महंगाई चरम सीमा पर हैl

गरीबों के जीवन यापन के लिए सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं, महिलाएं – बेटियां सुरक्षित नहीं हैं दिनदहाड़े बलात्कार और हत्या हो रही है, व्यापारियों की रीढ़ टूट चुकी है व्यापारी परेशान है और आत्म हत्या कर रहे है, वित्तविहीन विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में पढ़ा रहे शिक्षकों के स्थिति बदतर हो गई है न सम्मान जनक मानदेय मिल रहा है और न हीं सेवा नियमावली की कोई व्यवस्था है, 1-अप्रैल- 2005 के बाद सेवारत शिक्षकों एवं कर्मचारियों की पुरानी पेंशन इत्यादि जनहित मांगों को लेकर ढिंढोरा पीटने वाली जनहित की जुमलेबाजी सरकार को शिक्षक सभा चेतावनी देंगा।

बैठक में समाजवादी शिक्षक सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ सी पी गुप्ता, राष्ट्रीय सचिव अभिमन्यु यादव, राष्ट्रीय सदस्य डॉ डीके चौबे , दिग्विजय पटेल आदि उपस्थित रहे और अपने विचार रखे ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline