Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-विदेशओम‍िक्रोन ने ली 24 घंटे में 380 की जान, मल्लिकार्जुन खड़गे...

ओम‍िक्रोन ने ली 24 घंटे में 380 की जान, मल्लिकार्जुन खड़गे व़ असम के राज्यपाल संक्रम‍ित

नई दिल्‍ली, सीएनए। भारत में कोरोना के ओम‍िक्रोन वेरियंट खतरनाक रूप लेता जा रहा है। आज कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, बीजेपी नेता साध्वी निरंजन ज्योति, असम के राज्यपाल जगदीश मुखी तो वहीं बैडमिंटन के सात खिलाड़‍ियों को अपने चपेट में ले चुका है। अभी तक Coronavirus संक्रमण के चलते 24 घंटे में 380 मरीजों की मौत हो चुकी है। तो वहीं देेेश में 24 घंटे में आए 2,47,417 नए मामले सामने आए है।

बीजेपी नेता साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित

ओम‍िक्रोन से बीजेपी नेता साध्वी निरंजन ज्योति कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना की जांच कराई और मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, सेल्फ आइसोलेशन में रहते हुए चिकित्सकों के सभी परामर्शों का पूर्णतः पालन कर रही हूं। पिछले दिनों में मेरे सम्पर्क में आये सभी लोग अपनी जांच करा लें एवं खुद को चिकित्सीय परामर्श से आइसोलेट कर लें।’

7 भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना संक्रमण के बाद नाम वापस लिया

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट पर भी कोरोना महामारी का साया पड़ गया है और सात भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद नाम वापिस ले लिया। विश्व बैडमिंटन महासंघ ने एक बयान में कहा, ‘मंगलवार को कराये गए अनिवार्य आरटी पीसीआर टेस्ट में ये खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गए हैं । इन सात खिलाड़ियों के युगल जोड़ीदारों ने भी करीबी संपर्क में आने के कारण नाम वापिस ले लिया।’

इसे भी पढ़े- assembly election 2022: सात चरण में 5 राज्यों में होंगे चुनाव, डेट जारी

उत्तराखंड में BSF के 30 जवान Coronavirus संक्रमित
उत्तराखंड में कोटद्वार के सर्किल ऑफिसर के हवाले से ANI ने जानकारी दी है कि कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में इलेक्शन ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के 30 जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी संक्रमित लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

मुम्बई में फिर बढ़े कोरोना केस, रेलवे स्टेशनों पर भीड़

मुम्बई सहित पूरे महाराष्ट्र में एक बार फिर से ओम‍िक्रोन के मामलों में तेजी दर्ज की गई है, जिसको देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कोई नई पाबंदियां तो नहीं लगाई हैं, लेकिन जो पहले से पाबंदियां लगी हैं वो 15 फरवरी तक जारी रहेगी। मामलों के एक बार फिर से बढ़ने के पीछे की वजह अब भी कई जगहों पर हो रही भीड़ है। मुम्बई के CSMT स्टेशन पर अब भी भारी भीड़ देखने को मिल रही है, जहां लोकल से उतरने से बाद यात्रियों की जबरदस्त भीड़ बाहर निकलती है। इन यात्रियों में कुछ मास्क लगाए नजर आ रहे हैं तो कुछ के चेहरे पर मास्क नहीं है। इसी तरह की भीड़ अलग-अलग स्टेशनों पर भी देखते को मिलती है, जहां सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। इसी भीड़ को संभालने के चक्कर में रेलवे के कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

महाराष्‍ट्र में 265 से अधिक पुलिसकर्मियों की गई जान

महाराष्ट्र में अलग-अलग जिलों में कोरोना वायरस के ओम‍िक्रोन व़ेरियंट से अब तक 265 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। इस मामले में मुम्बई पुलिस सबसे ऊपर है, जहां अब तक 126 पुलिसकर्मी कोरोना से अपनी जान गवां चुके हैं। इसके बाद ठाणे पुलिस में 37, नागपुर पुलिस में 25, पुणे में 20, अहमदनगर पुलिस में 17, गढ़चिरौली पुलिस में 16, नवी मुम्बई पुलिस में 12 और नासिक पुलिस में 12 पुलिसकर्मियों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र पुलिस में मौजूदा समय में एक्टिव मामलों की संख्या 2145 है।

फेसबुक से जुड़ने के ल‍िए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline