Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-विदेशएनआईए ने बंगाल से छह व केरल से तीन आतंकियों को किया...

एनआईए ने बंगाल से छह व केरल से तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली (सीएनए)। एनआईए ने शनिवार को पश्चिम बंगाल और केरल में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। एनआईए की छापेमारी में अल-कायदा के 9 साथियों को गिरफ्तार किया गया हैं। जिसमें से चार की तस्वीर भी जारी की गई हैं।

एनआईए ने कहा कि ‘यह आतंकी मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाही में लगा हुआ था और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। एनआईए ने बताया कि इनके पास से बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, एक स्थानीय रूप से निर्मित शरीर कवच, घर में विस्फोटक तैयार करने से संबंधित लेख और साहित्य जब्त किए गए हैं।

एनआईए ने चार आतंकवादियों की तस्वीर भी जारी की

एनआईए ने जिन चार आतंकवादियों की तस्वीर जारी की है। उनमें यीन अहमद और अबू सुफियान को पश्चिम बंगाल से तथा मोशर्रफ हुसैन और मुर्शीद हसन को केरल से गिरफ्तार किया गया है।
गिरफ्तार किए गए अन्य आतंकियों के नाम मुर्शीद हसन, याकूल बिस्वास, नजमुस साकिब, मैनुल मंडल, लियू यीन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी इन आतंकियों की पुलिस कस्टडी लेने और आगे की जांच करने के लिए इन्हें केरल और पश्चिम बंगाल में कोर्ट के समक्ष पेश करेगी।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments