Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-विदेशनड्डा ने प्रधानमंत्री का जन्मोत्सव मनाने के लिए ‘सेवा सप्ताह’ का किया...

नड्डा ने प्रधानमंत्री का जन्मोत्सव मनाने के लिए ‘सेवा सप्ताह’ का किया शुभारंभ

नई दिल्ली (सीएनए)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 70 वर्ष के होने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने नोएडा के छपरोली गांव से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मोत्सव मनाने के लिए ‘सेवा सप्ताह’ की शुरुआत की। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि आज से लेकर 20 सितंबर तक पूरे देश में करोड़ों कार्यकर्ता सेवा सप्ताह के तहत सेवा का कार्य करेंगे।

अगर हम उनके जीवन और उनके सफर को देखें तो उनका ध्येय लोगों की सेवा का रहा है। उनका जीवन लोगों और देश की सेवा के लिये समर्पित रहा है। इसलिये, भाजपा ने 14-20 सितंबर के बीच की अवधि को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का फैसला किया है।’ इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील देवधर, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री अश्वनी त्यागी, गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा, राज्यसभा सदस्य सुरेंद्र सिंह नागर, स्थानीय विधायक पंकज सिंह,धीरेन्द्र सिंह, तेजपाल नागर आदि उपस्थित थे।

मोदी के जीवन का ध्येय लोगों की सेवा

नड्डा ने कहा कि मोदी के जीवन का ध्येय लोगों की सेवा का रहा है, 10 वर्ष की उम्र से ही उन्होंने अपना जीवन जनता के लिए समर्पित कर दिया। सेवा भाव के लिए चाहे जनता, दलित, पिछड़ों या अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की सेवा का मामला हो, उसमें वह हमेशा आगे रहे हैं। प्रधानमंत्री के जीवन को दूसरों की सेवा करने की मिसाल बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता इस दौरान देश के सभी जिलों में स्वच्छता और पौधारोपण अभियान चलाएंगे और रक्तदान और प्लाज्मा दान करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि वह (मोदी) 70 साल के हो रहे हैं इसलिये हमने इसको ध्यान में रखते हुए प्रत्येक जिले में 70 स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रम चलाने और फल वितरण करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा अस्पतालों में भाजपा के लोगों द्वारा मरीजों की देखभाल की जाएगी और 70 स्थानों पर रक्त दान शिविर लगाए जाएंगे और प्लाज्मा दान करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। नड्डा ने कहा कि हमने प्रत्येक जिले में कम से कम 70 दिव्यांगों को जरूरी उपकरण देने का लक्ष्य रखा है। इसी तरह, 70 डिजिटल रैली आयोजित की जाएगी और प्रत्येक जिले में 70 स्थानों पर पौधारोपण किया जाएगा।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments