10.7 C
Nainital
Thursday, April 22, 2021

spot_img

Mukesh Ambani case में महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस आयुक्‍त का किया तबादला

मुंबई, सीएनए। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर विस्फोटक मिलने के मामले से निपटने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का महाराष्ट्र सरकार ने तबादला कर दिया।

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले सिंह की जगह मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे। सिंह का राज्य के होमगार्ड विभाग में तबादला कर दिया गया है।

NIA का इस केस में और लोग भी शामिल 

NIA का दावा किया है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के मुंबई स्थित घर के निकट जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के मामले में कुछ अन्य लोग भी शामिल थे, जो गिरफ्तार किये गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को कथित रूप से निर्देश दे रहे थे।

एनआईए (NIA) के सूत्रों ने कहा कि मामले की गुत्थी लगभग सुलझ चुकी है औरजल्द ही पूरे षड़यंत्र पर से पर्दा उठजाएगा। बुधवार दोपहर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करने वाले देशमुख ने ट्विटर के जरिये सिंह के तबादले की जानकारी दी। देशमुख ने ट्वीट किया, सरकार का बड़ा फैसला।

हेमंत नागराले मुंबई पुलिस के नए आयुक्त होंगे। रजनीश सेठ को महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। उन्होंने लिखा, संजय पांडे को महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम की जिम्मेदारी दी गई है। परमबीर सिंह को होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की सिलसिलेवार बैठकों के बाद लिया है।

13 मार्च को वाजे को किया गया था गिरफतार

बता दें कि वाजे दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार मिलने के मामले में एनआईए द्वारा की जा रही जांच के केन्द्र में हैं। मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में कथित भूमिका के चलते 13 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह हाल तक मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की अपराध खुफिया इकाई से संबद्ध थे। सिंह का तबादला सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार के बीच हुई बैठक के बाद देखने को मिला है।

ऐसी खबरें है कि वाजे ने सिंह के निर्देश पर इस पूरे प्रकरण की पटकथा तैयार की थी। अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने वाजे द्वारा इस्तेमाल की गई एक मर्सिडीज कार को मंगलवार को जब्त करके उसमें से पांच लाख रुपये बरामद किये थे। साथ ही जांच एजेंसी ने उनके कार्यालय में तलाशी के दौरान लैपटॉप, आईपैड और मोबाइल फोनों जैसे इलैक्ट्रोनिक सामान और आपत्तिजनकदस्तावेज भी बरामद किये थे।

इसे भी पढ़े- UP Panchayat chunav: जानें कैसे होंगे यूपी पंचायत चुनाव 2021

एनआईए ने मुंबई में अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर विस्फोटक से लदी कार मिलने से संबंधित मामले में बुधवार को लगातार चौथे दिन मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के अधिकारी रियाजुद्दीन काजी से पूछताछ की। अपराध शाखा के एक और सहायक पुलिस निरीक्षक प्रकाश होवाल भी दोपहर के समय यहां राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण के समक्ष पेश हुए। एक अधिकारी ने दावा किया कि एसयूवी में मिली फर्जी नंबर प्लेट कथित रूप से काजी ने खरीदी थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

7,500FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

लेटेस्‍ट