Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-विदेशkisan andolan: मेरठ, हापुड़, नोएडा Toll Plaza पर कब्जा, कराया फ्री

kisan andolan: मेरठ, हापुड़, नोएडा Toll Plaza पर कब्जा, कराया फ्री

नई दिल्ली, सीएनए: किसानों का आंदोलन (kisan andolan)अब उग्र होता जा रहा है। किसान तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए है। किसानों (kisan andolan) ने सरकार का संशोधन प्रस्ताव ठुकरा दिया है बल्कि अपना आंदोलन (Farmers Protest) भी तेज कर दिया है।

किसानोंं ने शनिवार को सभी टोल फ्री करने के किसान (kisaan) संगठनों के आह्वान पर यूपी के गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ व हापुड़, गौतम बुद्ध नगर के सभी टोल प्लाजा पर किसानों ने कब्जा कर लिया और उसे फ्री कर दिया।

kisan andolan: हापुड में भी किसानों ने टोल प्‍लाजा पर कब्‍जा किया

उधर, दादरी के लोहाली गांव के पास स्थित एनएच-91 के टोल प्लाजा पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कब्जा करते हुए, टोल प्लाजा को फ्री कर दिया। इस दौरान पुलिस के आलाधिकारी किसानों (kisan andolan) को समझाते हुए नजर आए मगर किसान अपनी बातों पर अड़े रहे।

बताते चले की केन्‍द्र की भाजपा सरकार और किसान (kisan) संगठनों के बीच वार्ता हुई लेकिन सभी वार्ता बेनतीजा रही। 14 को किसानों ने देशव्यापी आंदोलन करने की चेतावनी दी है। किसानों का साफ तौर पर कहना है कि किसान विरोधी कानून को किसी भी तौर पर लागू नहीं होने दिया जाएगा।

नए कृषि कानूनों को लेकर देशभर में किसान सड़कों पर है। दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए उन्हें 50 दिन से अधिक हो चुके हैं। किसानों का गुस्सा रिलायंस इंडटीज काेे करोड़ों रुपये का नुकसानरिटेल उद्योग से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि राज्य भर में रिलायंस के स्टोर बंद रहने से करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments