Monday, December 5, 2022
Homeदेश-विदेशयहां लगा पूर्ण लाकडाउन, सरकारी व प्राईवेट आफ‍िस भी रहेंगे बंद

यहां लगा पूर्ण लाकडाउन, सरकारी व प्राईवेट आफ‍िस भी रहेंगे बंद

ढाका, सीएनए। दुनिया में तेजी से बढ़ते कोरोना के संक्रमण के बीच विश्‍व के कई देश एक बार फ‍िर लाकडाउन की तरफ बढ़ रहे है। इस बीच बांग्लादेश सरकार ने पूरे देश में कंप्लीट लॉकडाउन (Lockdown) के लिए नए सिरे से निर्देश जारी कर दिए हैं।

सरकारी, प्राइवेट ऑफिस रहेंगे बंद

ढाका से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, कैबिनेट डिवीजन ने निर्देश जारी किए कि लॉकडाउन (Lockdown) 21 अप्रैल की आधी रात से बुधवार शाम 6 बजे तक प्रभावी रहेगा। निर्देशों के अनुरूप, सभी सरकारी, Semi-governmental, autonomous  और प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे. लेकिन एयरपोर्ट्स, बंदरगाहों और उनके ऑफिस पर प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

इसे भी पढ़े-अखिल भारतीय विद्वत महासभा ने लांच किया calendar

सख्त नियमों के साथ लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) में बाजारों और शॉपिंग मॉल (Shoping Mall) को बंद करने पर भी ध्यान दिया जाएगा, लेकिन रेस्तरां और होटल सुबह से शाम तक खुले रहेंगे, टेकअवे या ऑनलाइन सर्विसेज चालू रहेगी. जरूरी काम के अलावा किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

क्या चालू, क्या बंद?

निर्देशों के अनुसार, सभी पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज बंद रहेंगी लेकिन माल से भरे वाहन, इमरजेंसी सर्विसेज लॉकडाउन के दायरे में नहीं आएंगी। इसके अलावा ऑफिस, कर्मचारी, कानून और व्यवस्था प्रवर्तन और इमरजेंसी सर्विसेज, रिलीफ डिस्ट्रीब्यूशन, हेल्थ सर्विस, बिजली, पानी, गैस / ईंधन, फायर ब्रिगेड, बंदरगाहों, टेलीफोन और इंटरनेट अन्य सर्विसेज चालू रहेंगी। कोरोना प्रोटोकॉल के साथ फैक्ट्री खुली रहेंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline