Sunday, January 23, 2022
Homeलाइफस्टाइलफिटनेस मंत्राज्यादा साइकिल चलाने से पुरुषों की sex life पर पड़ता है बुरा...

ज्यादा साइकिल चलाने से पुरुषों की sex life पर पड़ता है बुरा असर?

अक्‍सर एैसा सुनने में आता है कि ज्‍यादा साइकिल चलाने से पुरुषों की सेक्‍स लाइफ (sex life) पर बुरा असर पड़ता है और यह भी सुनने में आता है पुरुषों में कई घंटो तक लगातार साइकिल चलाने से नपुंसकता का खतरा बढ़ जाता है, आज हम आप को इस बारे में विस्‍तार से और सही जानकारी देंगे।

वैसे यह बात सही है कि साईकिल चलाने से दबाव, धक्का और उछाल की वजह से वीर्य कम होने लगता है। जब पुरुषों के शरीर में वीर्य (sex life) की कमी हो जाती है तो डॉक्टर उन्हें ज्यादा वीर्य उत्पन्न करने के लिए साइकिल की जगह कार या बस से यात्रा करने की सलाह देते हैं।

शोध में हुआ यह खुलासा

शोध में भी यह पता चला कि लगातार साइकिल चलाने से पुरुषों में नपुंसक (sex life) होने का खतरा बढ़ जाता है। इस वजह से यौनांगों की धमनियों में ऑक्सीजन की कमी हो जाती है और उनके लिंग की नसों पर दबाव पड़ता है। जब पुरुष साइकिल की लंबी नाक वाली सीट पर बैठते हैं तो उसके शरीर का तिहाई वजन साइकिल की लंबी नाक वाले हिस्से पर पड़ता है, जिससे पेल्विस पर बहुत अधिक दबाव पड़ता है।

इसे भी पढ़े- क्‍या आप जानते है कच्‍चा paneer खाने के फायदे अगर नही जानते जाने

इस वजह से ऑक्सीजन लिंग तक कम मात्रा में पहुंच पाती है। इस वजह से पुरुषों की सेक्स क्षमता (sex life) पर बुरा असर पड़ता है और वह नपुंसकता का शिकार भी हो सकते हैं। इतना ही नहीं जिन पुरुषों का वजन ज्यादा होता है, उनमें साइकिल चलाने से नपुंसकता होने का खतरा और भी ज्यादा होता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments


Warning: Missing arginfo for clos_ssa_test() in Unknown on line 0