10.7 C
Nainital
Thursday, April 22, 2021

spot_img

Cricket: Hardik Pandya के छक्‍के से India ने जीता दूसरा टी20

नई दिल्ली, सीएनए। भारत India ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली। इस सीरीज में शिखर धवन ने अर्धशतक तो हार्दिक पंड्या Hardik Pandya ने आतिशी पारी खेली।

धवन ने 52 रन बनाए, जबकि पंड्या ने 22 गेंदों पर 42 रन की विजयी पारी खेली। विराट कोहली ने 40 रन बनाए। टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। डेनियल सैम्‍स, एंड्रयू टाइ, मिचेल स्‍वीप्‍सन और एडम जम्‍पा को एक- एक सफलता मिली।

इसे भी पढ़े-Netflix पर आज और कल फ्री मेंं देखे मूवी और बेव सीरीज

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को मैथ्‍यू वेड और स्‍टीव स्मिथ की बेहतरीन पारी के दम पर  195 रनों का लक्ष्‍य दिया। वेड ने 58 रन और स्मिथ ने 46 रन की पारी खेली। वहीं ग्‍लेन मैक्‍सवेल 22 और हेनरिक्‍स ने 26 रन का योगदान दिया. इसके अलावा पिछले मैच में 3 बड़े विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल आज काफी महंगे साबित हुए। उन्‍होंने 51 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट लिया। नटराजन सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्‍होंने 20 रन देकर दो विकेट लिए।

Hardik Pandya- India ने जीता था टॉस

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसल लिया है. विराट कोहली ने टॉस जीतकर कहा, ”हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं। पिच अच्छी लग रही है। आज ऑस्ट्रेलिया के साथ एरॉन फिंच नहीं हैं तो ऐसे में हम उन्हें कम स्कोर पर रोककर चेज करना चाहते हैं। ” भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को लिया गया है।

मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर ने मनीष पांडे को रिप्लेस किया है। एरॉन फिंच की गैरमौजूदगी में मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे। फिंच के साथ जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क भी टीम से बाहर हैं। ऐसे में डेनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाय को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

7,500FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

लेटेस्‍ट