उत्‍तराखंड में baarish और बर्फबारी से बढ़ी ठंड

0
1
baarish से बढ़ी ठंड
baarish से बढ़ी ठंड

Uttrakhand, सीएनए। Uttrakhand मेेंं आज की सुबह ठंड के साथ बारिश (baarish) भी लेकर आई। आज Uttrakhand केे अधिक्‍तर जिलोंं देहरादून, नैनीताल, हल्‍दवानी, चारधाम, रुद्रप्रयाग, चमोली की ऊंची चोटियों के साथ की चकराता के लोखंडी में अच्छी बारिश (baarish) व बर्फबारी हुई है। मौसम में आए इस बदलाव से तापमान में गिरावट आ गई है।

बता दें हरिद्वार में सुबह 7:16 बजे तेज बारिश (baarish) हुई। रुद्रपुर, बाजपुर, नैनीताल, बागेश्वर, डीडीहाट, भीमताल व पिथौरागढ़ में में बारिश हो रही है। उच्च हिमालयी क्षेत्र में घने बादल छाए हुए हैं। जसपुर, गरमपानी और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है।

baarish से मैदानी ईलाकों में बढ़ेगी ठंड

प्रदेश के कई मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिनों के दौरान तापमान में एकाएक गिरावट आ सकती है। इससे सर्दी बढ़ने की आशंका है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। साथ ही लोगों को सर्दी से बचाव और अतिरिक्त सावधानी बरतने का सुझाव भी दिया है।

इसे भी पढ़े: BJP अध्यक्ष के काफ‍िले पर पश्चिम बंगाल में हमला

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, आज भी कुछ इलाकों में हल्के बादल छाये रह सकते हैं। राजधानी दून समेत आसपास के इलाकों में बारिश भी हो सकती है। रात से अगले 12 घंटों के दौरान गढ़वाल के कई इलाकों में बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा ओले और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने 15 दिसंबर तक पहाड़ के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

बदरीनाथ की चोटियों और केदारनाथ में बर्फबारी

उत्तराखंड के गढ़वाल में शुक्रवार को मौसम ने फिर करवट बदली और बदरीनाथ धाम की चोटियों के साथ ही हेमकुंड साहिब और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। वहीं केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई।

केदारनाथ में पूर्वाह्न 11 बजे के बाद बर्फबारी शुरू हो गई, जो लगभग दो घंटे तक जारी रही। द्वितीय केदार मद्महेश्वर, तृतीय केदार तुंगनाथ समेत अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई है। सुबह से ही बादल छाए रहने से निचले क्षेत्रों में ठंड बढ़ गई है।

ताजा खबरों के लिए क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here