Friday, July 1, 2022
Homeराज्‍यों की खबरेंउत्‍तर प्रदेशAnganwadi भर्ती की आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, जल्‍दी भरें फार्म

Anganwadi भर्ती की आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, जल्‍दी भरें फार्म

लखनऊ, सीएनए। यूपी सरकार (UP government) ने राज्य में जिले भर में 53000 से अधिक Anganwadi वर्कर्स को नियुक्त करने के लिए नोटिस जारी किया है। कुशीनगर जिले के लिए आंगनवाड़ी 2021 भर्ती की अंतिम तिथि 6 जून, 2021 तक बढ़ा दी गई है।

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती (Anganwadi) अभियान के माध्यम से आंगनवाड़ी वर्कर, मिनी आंगवाड़ी वर्कर और आंगनवाड़ी हेल्पर पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

यूपी आंगनबाडी भर्ती प्रदेश में करीब 10 साल बाद हो रही है। हायरिंग की पूरी प्रक्रिया को पूरा करने में 45 दिन से ज्यादा समय नहीं लेने के निर्देश दिए गए हैं।

यहां होगी 53 हजार से ज्यादा भर्ती

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती (Anganwadi) विभिन्न जिलों – आगरा, अंबेडकर नगर, अमेठी, फैजाबाद, फिरोजाबाद (आवेदन की अंतिम तिथि 17 मई तक थी), हाथरस, मऊ और सहारनपुर जिलों में 53,000 रिक्तियों के लिए है।

वैकेंसी डीटेल्स: आंगनवाड़ी वर्कर, मिनी आंगनवाड़ी वर्कर,आंगनवाड़ी हेल्पर

एम्स में भर्ती अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत

कौन कर सकता अप्लाई: यह भर्ती अभियान केवल महिलाओं के लिए है। 5वीं पास महिलाएं, आंगनवाड़ी हेल्पर (Anganwadi Helper) के पद पर आवेदन कर सकती हैं। हाई स्कूल पास (12वीं पास)- आंगनवाड़ी वर्कर और मिनी आंगनवाड़ी वर्कर पद के लिए और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट उम्मीदवार आंगनवाड़ी सुपरवाइजर, सीडीपीओ या डीपीओ पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता (Anganwadi Helper) और आंगनवाड़ी हेल्पर पद के लिए 01 जनवरी 2021 तक कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष उम्र होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline