Friday, July 1, 2022
Homeराज्‍यों की खबरेंउत्‍तर प्रदेशसभी संगठन पुरानी पेंशन बहाली के लिए Ateva का साथ दें -...

सभी संगठन पुरानी पेंशन बहाली के लिए Ateva का साथ दें – सी.पी गुप्ता

गोरखपुर, सीएनए। आज दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के सामने पंत पार्क गोरखपुर में ऑल टीचर एंड एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन अटेवा (Ateva) पेंशन बहाली मंच के तत्वाधान में शहीद डॉक्टर रामाशीष सिंह की चतुर्थ पुण्यतिथि पर दीप प्रज्वलित कर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

बताते चलें कि 4 वर्ष पहले 7 दिसंबर 2016 को पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा पेंशन बहाली मंच के बैनर तले लखनऊ में महारैली व विधानसभा का घेराव का आयोजन किया गया था। उसी वक्त शक्ति भवन हजरतगंज लखनऊ के सामने वापस जाते संघर्षियों पर अचानक पुलिस द्वारा लाठीचार्ज कर दिया गया था जिसमें कुशीनगर के गांधी इंटर कॉलेज हाटा से आए शिक्षक साथी डॉक्टर राम आशीष सिंह का निधन हो गया था।

इसे भी पढे: kisaan के हित में लाये गये कृषि सुधार कानून: त्रिवेन्द्र सिंह

शहादत दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सेंट एंड्रयूज कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सी पी गुप्ता ने कहा कि डॉ. राम आशीष अपनी शहादत से अमर हो गए और हम सबको अपनी पेंशन प्राप्त करने के लिए हौसला दे गए।

उनकी शहादत ने युवाओं को आंदोलन से जुड़ने की प्रेरणा प्रदान की है। स्वर्गीय सिंह के छोटे भाई डॉ रामपाल सिंह ने कहा कि मेरे भाई ने पुरानी पेंशन के लिए अपने प्राणों की बलि दी है, जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती तब तक हम सब चैन से नहीं बैठेंगे।

पुरानी पेंशन बहाल कराना ही सच्ची श्रद्धांजलि-Ateva जिला संयोजक

उक्त मौके पर अटेवा के जिला संयोजक डॉ पीएन सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाल कराना ही स्वर्गीय राम आशीष के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी साथ ही सरकार को चेतावनी दी कि युवाओं को एनपीएस में सुधार नहीं मंजूर, हमें हूबहू पुरानी पेंशन चाहिए।

टीईटी संघर्ष मोर्चा के जिला अध्यक्ष अभिषेक गुप्त ने कहा कि इस मोमबत्ती की लौ को अपने सीने में जला लो और तब तक जलती रहे जब तक पुरानी पेंशन बहाल ना हो जाए, एनपीएस एक छलावा है एकजुटता ही हमारी जीत का कारण बनेगा।

उन्होंने कहा कि शहीद के सपने को साकार करना हम सभी की जिम्मेदारी है। जिला सहसंयोजक अटेवा राजकुमार ने कहा कि स्वर्गीय राम आशीष की शहादत बेकार ना जाए इसके लिए जरूरी है कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए सभी संगठन अटेवा का साथ दें।

इस कार्यक्रम में जिले से अनेकों पेंशन विहीन शिक्षक व कर्मचारी शामिल रहे। जिनमें जिला संगठन मंत्री सूरज राजभर, जिला मंत्री सुनील दुबे, सृष्टि राज दुबे, आईटी सेल प्रभारी रामसनेही, महेंद्र पटेल, प्रमोद सिंह, संतोष पाठक,बृजेश नाथ तिवारी, रमेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline