Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-विदेशयहां पर 7.2 तीव्रता का भूंकप (Earthquake), हिला पूरा शहर

यहां पर 7.2 तीव्रता का भूंकप (Earthquake), हिला पूरा शहर

टोक्यो, सीएनए। जी, हां आप ने सही पढ़ा जापान की राजधानी टोक्यो में जोरदार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए है। इसकी तीव्रता यूएसजीएस के अनुसार 7.2 मापी गई है। टोक्यो में शाम छह बजकर 10 मिनट से ठीक पहले भूकंप आया।

यूएसजीएस ने बताया कि भूकंप (Earthquake) का केंद्र जापान के इशिनोमाकी के 34 किलोमीटर पूर्व में और 60 किलोमीटर गहराई में था। जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने भूकंप (Earthquake) के तुरंत बाद मियागी प्रान्त के लिए सूनामी की चेतावना जारी की है।

हालांकि 90 मिनट के बाद चेतावनी वापस ले ली गई। जापान के NHK टीवी ने कहा है कि सुनामी पहले से ही मियागी तट के कुछ हिस्सों में पहुंच गई होगी। वहां के अधिकारियों ने कहा कि नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी।

Earthquake हो या ब्‍लैक आउट

एनएचके ने कहा कि मजबूत टेम्पलर ने कुछ क्षेत्रों में अस्थायी ब्लैकआउट किया और बुलेट ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया।न्यूक्लियर रेगुलेशन अथॉरिटी ने कहा कि फुकुशिमा दाइची परमाणु संयंत्र सहित क्षेत्र में परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में कोई असामान्यता नहीं पाई गई है।

मियागी प्रान्त में टोम शहर के एक अधिकारी अकीरा वेकिमोतो ने कहा कि भूकंप आने पर वह अपने अपार्टमेंट में थे, और अपने कमरे को लंबे समय तक हिलाते हुए महसूस किया।

इसे भी पढ़े-पहले पति व जीजा ने Gang-raped किया, विरोध पर किया ये गंदा काम

वहीं, एक होटल के कर्मचारी, शोटारो सुजुकी ने कहा कि एक अस्थायी ब्लैकआउट था और लिफ्ट थोड़ी देर के लिए बंद हो गई थी, लेकिन फिर बिजली बहाल हो गई है। फिलहाल कोई अन्य समस्या नहीं है। उन्होंने कहा, “हमारे मेहमान पहली बार में चिंतित लग रहे थे, लेकिन वे सभी अपने कमरे में लौट आए हैं।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments