Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-विदेश62 साल के सांसद (MP) ने 14 साल की बच्ची से की...

62 साल के सांसद (MP) ने 14 साल की बच्ची से की शादी !

इस्लामाबाद, (CNA)। पाकिस्तान के बलूचिस्तान एक अजीब शादी का मामला सामने आया है। यहां एक 62 वर्षीय सांसद (MP) मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से शादी कर ली है। हालांकि सरकार ने पुलिस जांच के आदेश दे दिया है।

पुलिस ने बताया कि एक एनजीओ ने सांसद (MP) की शादी की जानकारी दी है। ‘द डॉन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के स्कूल ने उसका जन्म प्रमाणपत्र मीडिया के सामने पेश किया। इसमें उसकी जन्म की तारीख 28 अक्तूबर 2006 बताई गई है। इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अब इसकी जांच की जाएगी।

लड़की के पिता ने शादी से किया इनकार

शिकायत मिलने पर स्थानीय जब पुलिस लड़की के घर पहुंची तो उसके पिता ने अपनी बेटी की शादी से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की शादी सांसाद (MP) से हुई ही नहीं है। वहीं पुलिस के डीपीओ ने कहा कि लड़की के पिता ने हमें भरोसा दिया है कि वह कभी भी उस सांसद के पास अपनी बेटी को नहीं भेजेंगे।

इसे भी पढ़े- कोयला घोटाला: CBI ने अभिषेक के घर पहुंच रुजिरा से की पूछताछ

पाकिस्तान में 16 वर्ष से कम की लड़की की शादी गुनाह- पाकिस्तान में निकाह कानून की बात करें तो यहां लड़कियों की शादी की उम्र 16 साल तय की गई है। अगर इससे कम उम्र में शादी की जाती है तो कानूनी तौर पर यह गुनाह माना जाएगा और इसके लिए सजा भी हो सकती है।

Facbook page se jude

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments