Friday, July 1, 2022
Homeदेश-विदेशयूक्रेन की सीमा पर पहुंचे 200 रूसी टैंक, विद्रोही बरसा रहे गोले

यूक्रेन की सीमा पर पहुंचे 200 रूसी टैंक, विद्रोही बरसा रहे गोले

कीव, city news alert। रूस और यूक्रेन के रिश्‍ते खतरनाक रुप लेते जा रहे है। वहीं अब 200 रूसी टैंक और रॉकेट लॉन्‍चर यूक्रेन की सीमा से मात्र 5 किमी दूर तक पहुंच गए हैं।

शनिवार को पूर्वी यूक्रेन में विद्रोहियों के इलाके में भारी विस्‍फोट की आवाजें सुनी गई थीं। इस बीच यूक्रेन के बिगड़ते हालात को देखते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने आज आपात बैठक बुलाई है।

यूक्रेन की सीमा पर जाते रूसी सेना के टैंकों के वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी शेयर किए जा रहे हैं। दोनों पक्षों के बीच बढ़ते तनाव से अब रूसी हमले का खतरा प्रबल होता जा रहा है।

विद्रोहियों के दोनेत्स्क इलाके में 10 से ज्‍यादा विस्‍फोट की आवाजें सुनी गई हैं। इस बीच रूस समर्थक विद्रोहियों के हमले में यूक्रेन के दो सैनिक मारे गए हैं। दोनेत्स्क इलाके में अब तक 591 सीजफायर उल्‍लंघन और 553 विस्‍फोट हो चुके हैं।

इसे भी पढ़े-यहां के मंत्री ने कहा की hijab कोई ड्रेस कोड नही, लगेगा प्रतिबंध

विद्रोही नेताओं ने पूर्ण सैन्य लामबंदी की घोषणा की

उधर, पूर्वी यूक्रेन में विद्रोही नेताओं ने क्षेत्र में हिंसा बढ़ने और इसकी आड़ में रूस के आक्रमण करने को लेकर पश्चिमी देशों की आशंका के बीच शनिवार को पूर्ण सैन्य लामबंदी का आदेश दिया।

दोनेत्स्क क्षेत्र में रूस समर्थक विद्रोही सरकार के प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने शनिवार को एक बयान जारी कर पूर्ण सैन्य लामबंदी की घोषणा की। साथ ही रिजर्व बल के सदस्यों से सैन्य भर्ती कार्यालय में आने का अनुरोध किया।

अगले कुछ दिनों में युद्ध की आशंका के बीच फ्रांस, जर्मनी और ऑस्ट्रिया ने अपने नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा है। लुहांस्क में एक अन्य अलगाववादी नेता लियोनिद पेसेचनिक ने भी ऐसी ही घोषणा की है। पुशिलिन ने यूक्रेन की सेना से ‘आक्रमण के आसन्न खतरे’ का हवाला दिया है।

हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

you're currently offline